7+ Movie Dekhne Wala Apps 2024 (नई मूवी देखने वाला ऐप)

Movie Dekhne Wala Apps:- क्या आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर फिल्में और टीवी शो देखने के लिए मूवी देखने वाला ऐप (Movie Dekhne Wala Apps) खोज रहे हैं? तो आप को इस लेख में बताये गए Best Online Film Dekhne Wala Apps की सूची जरूर देखना चाहिए। अभी कुछ समय पहले की बात है, हम विशिष्ट समय पर केबल टीवी पर अपनी पसंदीदा फिल्में दिखाए जाने का बेसब्री से इंतजार करते थे। यदि आप समय पर टीवी पर नहीं आते थे, तो आप आप फिल्म के कुछ हिस्से या पूरी फिल्म को देखने से चूक जाते थे।

टीवी शेड्यूल के पुराने दिन फिल्म फैंस के लिए अच्छे नहीं थे। सौभाग्य से, चीजें बदल गई हैं। अब हम एक ऐसी दुनिया में हैं जहां मनोरंजन टेक्नोलॉजी विकसित हुआ है, जिसका श्रेय ओटीटी और स्ट्रीमिंग साइटों जैसे प्लेटफार्मों को जाता है। जो ऐप्स आपको Google Play Store जैसी विश्वसनीय जगहों से नहीं मिलते, वे आपके फ़ोन और आपकी प्राइवेसी के लिए ख़राब हो सकते हैं। वे समस्याएँ पैदा कर सकते हैं। हमारा सुझाव है कि आप ऐप को केवल वही अनुमतियाँ दें जिनकी उसे रियल में जरुरी है। चलिए अब मुद्दे की बात पर आते हैं और जानते हैं सबसे अच्छा मूवी देखने वाला ऐप्स कौनसे हैं?

Movie Dekhne Wala Apps | सबसे अच्छा मूवी देखने वाला ऐप्स | नई मूवी देखने के लिए एंड्राइड और IOS ऐप | Online New Movie Free Main Dekhne Wala Apps

7 Best Movie Dekhne Wala Apps

आज की डिजिटल दुनिया में ऑनलाइन फिल्में देखना हमारे मनोरंजन का एक बड़ा हिस्सा है। अच्छी खबर यह है कि ढेर सारी फिल्मों का आनंद लेने के लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। हम सर्वश्रेष्ठ Free Movie Streaming Apps की एक सूची बनाएंगे जिनमें विभिन्न प्रकार की फिल्मों का एक समूह होगा, जो आपके देखने के लिए तैयार हैं। आइए एंड्रॉइड के लिए सबसे बेहतरीन और अद्भुत मूवी ऐप्स के बारे में बात करें।

#1: Amazon Freevee: Free Movies/TV

Amazon Freevee एक फ्री मूवी स्ट्रीमिंग ऐप के रूप में खड़ा है, जो अपनी मूल प्रोग्रामिंग के साथ-साथ क्लासिक शो और फिल्मों की एक समृद्ध लाइब्रेरी पेश करता है। अमेज़ॅन के स्वामित्व में, फ्रीवी मुफ्त सामग्री के विशाल संग्रह के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, जो खुद को अमेज़ॅन प्राइम की प्रीमियम पेशकशों से अलग करता है। इस ऐप की बेहतरीन विशेषताओं में से एक इसकी कुछ लेटेस्ट रिलीज तक पहुंच है, जो इसे अन्य मुफ्त मूवी ऐप्स से अलग करती है। इसके इलावा, फ़्रीवी ओरिजिनल्स जज जूडी और पोस्ट मेलोन जैसी प्रसिद्ध हस्तियों को प्रदर्शित करते हैं, जो इसके विशेष कंटेंट में स्टार पावर जोड़ते हैं।

App NameAmazon Freevee: Free Movies/TV
App Review9.16K
App Rating3.8/5
App Size44 MB
Total Download5M+
Offered ByAmazon Mobile LLC
Required OSAndroid 6.0 and up

Amazon Freevee: Free Movies/TV App Features:

शॉपिंग से स्ट्रीमिंग तक आसान बदलाव: इससे यूज़र के लिए बिना किसी परेशानी के खरीदारी से स्ट्रीमिंग पर स्विच करना आसान हो जाता है। चाहे आप प्रोडक्ट के लिए ब्राउज़ कर रहे हों या मनोरंजन के मूड में हों, परिवर्तन आसान हैं।

रीसेंट रिलीज़ और एवरग्रीन क्लासिक्स देखें: अमेज़ॅन फ़्रीवी के साथ, यूज़र रीसेंट हालिया रिलीज़ और एवरग्रीन क्लासिक्स दोनों का आनंद ले सकते हैं। यह सुविधा विभिन्न प्रिऑरिटीज़ को पूरा करते हुए कंटेंट का चयन करती है।

#2: Pluto TV – Live TV and Movies

Pluto TV बहुत सारी सुविधाओं के साथ एक बहुत अच्छा मुफ्त मूवी देखने के लिए ऐप है, और इसका उपयोग करना आसान है। जब आप ऐप खोलते हैं, तो आपको प्लूटो से मुफ्त टीवी चैनल दिखाई देते हैं, और मुफ्त फिल्मों और टीवी शो के लिए एक विशेष टैब होता है। ऐप में लाइव चैनल भी हैं जहां आप विभिन्न प्रकार की सामग्री के साथ कई अन्य मुफ्त टीवी चैनलों के साथ-साथ चल रही फिल्मों को फ्री में देख सकते हैं। मूवी प्लेयर सरल और साफ-सुथरा है, और अधिकांश मुफ्त फिल्मों में उपशीर्षक होते हैं। कमाल की बात यह है कि प्लूटो टीवी एक फ्री मूवी ऐप  है, और आपको साइन अप करने की भी आवश्यकता नहीं है।

App NamePluto TV – Live TV and Movies
App Review645K
App Rating3.3/5
App Size24MB
Total Download10M+
Offered ByPluto, Inc.
Required OSAndroid 5.0 and up

Pluto TV – Live TV and Movies App Features:

सरल उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस: उपयोग में आसान इंटरफ़ेस बनाए रखते हुए प्लूटो टीवी एक सुविधा संपन्न फ्री मूवी ऐप के रूप में खड़ा है। जब आप ऐप खोलते हैं, तो यह मुफ्त टीवी चैनल प्रस्तुत करता है, और मुफ्त फिल्मों और टीवी शो के लिए एक बेस्ट अनुभाग है।

लाइव टीवी चैनल: प्लूटो टीवी लाइव चैनल प्रदान करता है जहां यूज़र ब्रॉडकास्ट होते समय फ्री फिल्में देख सकते हैं, साथ ही कई सामग्री की पेशकश करने वाले अन्य फ्री टीवी चैनलों के चयन के साथ। 

#3: JioCinema – Bigg Boss & Sports

अगर आपके पास Jio सिम है, तो फ्री में फिल्में देखने के लिए सबसे अच्छा ऐप JioCinema है। लेकिन, अगर आपके पास जियो सिम नहीं है तो आप इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते क्योंकि यह सिर्फ जियो यूजर्स के लिए है। इस Movie Dekhne Wala App में आप कई हिंदी, अंग्रेजी और कार्टून फिल्में देख सकते हैं। इसमें लेटेस्ट और पुरानी दोनों फिल्में हैं, और अच्छी बात यह है कि हर दिन नई फिल्में जोड़ी जाती हैं। तो अगर आप फ्री में ऑनलाइन फिल्में देखना चाहते हैं तो JioCinema ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

App NameJioCinema – Bigg Boss & Sports
App Review1.49M
App Rating3.5/5
App Size57 MB
Total Download10M+
Offered ByDekhta Ja India – देखता जा इंडिया
Required OSAndroid 5.0 and up

JioCinema – Bigg Boss & Sports App Features:

Jio यूज़र के लिए विशेष पहुंच: JioCinema, Jio यूज़र को विशेष पहुंच प्रदान करता है। यदि आपके पास Jio सिम है, तो आप ऐप की मुफ्त मूवी सेवाओं का आनंद ले सकते हैं।

हिंदी, अंग्रेजी और कार्टून में फिल्मों का कलेक्शन JioCinema अपनी कंटेंट लाइब्रेरी के लिए जाना जाता है, जो हिंदी, अंग्रेजी और यहां तक कि कार्टून में फिल्मों की श्रृंखला पेश करता है। 

#4: Disney+ Hotstar

Disney+ Hotstar ऐप ऑनलाइन मुफ़्त फिल्म देखने के लिए बढ़िया है, हालाँकि यह पूरी तरह मुफ़्त नहीं है। हालाँकि, यदि आप Jio यूज़र हैं, तो आप इस ऐप का मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। हॉटस्टार पर आप हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, तमिल और तेलुगु में विभिन्न प्रकार की फिल्मों का आनंद ले सकते हैं। इस मूवी देखने के लिए ऐप पर पहले से ही कई फिल्में उपलब्ध हैं, जो आपको अपनी पसंद के आधार पर चुनने के लिए विस्तृत चयन प्रदान करती हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि यह न केवल फिल्में ऑफर करता है बल्कि आपको लाइव टीवी शो और क्रिकेट मैच भी ऑनलाइन देखने की सुविधा देता है। 

App NameDisney+ Hotstar
App Review11.6M
App Rating4.0/5
App Size21 MB
Total Download500M+
Offered ByNovi Digital
Required OSAndroid 5.0 and up

Disney+ Hotstar App Features:

बहुभाषी फिल्म वैरायटी: डिज़्नी+ हॉटस्टार हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, तमिल और तेलुगु सहित कई भाषाओं में उपलब्ध फिल्मों के कलेक्शन के लिए जाना जाता है।

लाइव टीवी शो और खेल स्ट्रीमिंग: डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप केवल फिल्मों के अलावा और भी बहुत कुछ के लिए है। यूज़र ऐप की मनोरंजन पेशकशों को बढ़ाते हुए ऑनलाइन लाइव टीवी शो और क्रिकेट मैचों की स्ट्रीमिंग का भी आनंद ले सकते हैं।

#5: YouTube

YouTube ऐप हर एंड्रॉइड फोन पर पहले से ही इंस्टॉल होता है, इसलिए यदि आप फोन का उपयोग करने में नए हैं, तो फिल्में देखने के लिए यह एक शानदार Free Movie Streaming App है। आपको न केवल फिल्में बल्कि हजारों और बहुत सारे वीडियो भी मिलेंगे जो पूरी तरह से फ्री हैं। अगर आप सिर्फ मूवी देखना चाहते हैं, तो ऐप खोलें और अपनी इच्छित मूवी का नाम टाइप करें। यदि फिल्म YouTube पर है, तो आप इसे फ्री देख सकते हैं। हो सकता है कि आपको इस ऐप पर तुरंत नई फिल्में न मिलें, लेकिन अगर आप साउथ हिंदी फिल्म देखना पसंद करते हैं, तो यूट्यूब एकदम सही है। 

App NameYouTube
App Review153M
App Rating4.1/5
App Size82 MB
Total Download10B+
Offered ByGoogle LLC
Required OSAndroid 8.0 and up

YouTube App Features:

फ्री वीडियो का विशाल कलेक्शन: YouTube ऐप में फिल्मों सहित वीडियो का एक विशाल कलेक्शन है, जो फ्री में उपलब्ध है। चाहे आप फिल्मों, ट्यूटोरियल या मनोरंजन में रुचि रखते हों, YouTube विभिन्न रुचियों को पूरा करने वाली कंटेंट प्रदान करता है।

हिंदी में साउथ मूवीज़: ऐप यूज़र फ्रेंडली इंटरफ़ेस प्रदान करता है जहां यूज़र नाम टाइप करके आसानी से फिल्में खोज सकते हैं। 

#6: Popcornflix™ – Movies & TV

Popcornflix™ ऐप के पास एक्शन फिल्मों का वास्तव में अद्भुत कलेक्शन है। आप दुनिया के विभिन्न हिस्सों से रोमांचक एक्शन फिल्मों का एक समूह खोज सकते हैं। हालाँकि, यह केवल एक्शन के बारे में नहीं है – पॉपकॉर्नफ्लिक्स में कुछ विशेष फिल्में और टीवी सीरीज़ भी हैं जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगी। एक अच्छी बात यह है कि शुरुआत से ही, यह Movie Dekhne Wala App आपको उस प्रकार की फिल्में चुनने की सुविधा देता है जिन्हें आप देखना चाहते हैं। वीडियो मुफ़्त सेवा के लिए अच्छा काम करते हैं, लेकिन यह अच्छा होगा यदि प्लेटफ़ॉर्म आपको वीडियो की क्वालिटी चुनने दे। 

App NamePopcornflix™ – Movies & TV
App Review14.5K
App Rating2.5/5
App Size26MB
Total Download1M+
Offered ByCrackle Plus, LLC
Required OSAndroid 6.0 and up

Popcornflix™ – Movies & TV App Features:

उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस: पॉपकॉर्नफ्लिक्स एक फ्री मूवी ऐप है जो यूज़र को कई फिल्म देखने के लिए प्रदान करता है। ऐप में एक उपयोगकर्ता-अनुकूल इंटरफ़ेस है, जो केटेगरी के आधार पर मुफ्त फिल्मों की एक दीवार पेश करता है, जिसमें बेस्ट पर नए आगमन को हाइलाइट किया गया है।

एक्सक्लूसिव पॉपकॉर्नफ्लिक्स ओरिजिनल्स और मल्टी-प्लेटफॉर्म एक्सेसिबिलिटी: ऐप विशेष सामग्री प्रदान करता है जिसे पॉपकॉर्नफ्लिक्स ओरिजिनल्स के नाम से जाना जाता है, जो इसके मूवी कलेक्शन में एक अनूठा स्पर्श जोड़ता है। 

#7: Tubi: Movies & Live TV

Tubi ऐप आपके एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर फिल्में देखने के लिए एक और ऐप है, और सबसे अच्छी बात यह है कि यह मुफ़्त है। इस Movie Dekhne Ka App में उनके प्रकारों के आधार पर फिल्मों और टीवी शो का एक बड़ा कलेक्शन है। टुबी में बच्चों के सामान के लिए भी एक विशेष हिस्सा है। आप एबीसी न्यूज, फॉक्स न्यूज, एनबीसी न्यूज और अन्य बड़े समाचार चैनलों की लाइव स्ट्रीम भी देख सकते हैं। शैलियों के आधार पर छाँटने के अलावा, ऐप इस आधार पर भी फिल्मों का आयोजन करता है कि क्या नया है, क्या हाल ही में जोड़ा गया है, और क्या जल्द ही जा रहा है।

App NameTubi: Movies & Live TV
App Review1.84M
App Rating3.8/5
App Size45MB
Total Download100M+
Offered ByTubi TV
Required OSAndroid 8.0 and up

Tubi: Movies & Live TV App Features:

मुफ़्त मूवी और टीवी स्ट्रीमिंग: टुबी फिल्मों और टीवी शो की एक विशाल लाइब्रेरी प्रदान करता है जिसे यूज़र बिना किसी सदस्यता या भुगतान के देख सकते हैं। उपयोगकर्ता बिना कोई पैसा खर्च किए अपने एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर सामग्री का आनंद ले सकते हैं।

बच्चों के अनुकूल सामग्री और लाइव स्ट्रीम: ऐप बच्चों की सामग्री के लिए एक डेडिकेटेड सेक्शन की पेशकश करके पारिवारिक दर्शकों की जरूरतों को पूरा करता है, जिससे यह अपने बच्चों के लिए सुरक्षित और मनोरंजक शो की तलाश करने वाले माता-पिता के लिए एक बेस्ट विकल्प बन जाता है।

FAQs About Movie Dekhne Wala Apps

क्या मैं ऑफलाइन मूवी देख सकता हूँ?

हाँ, आप YouTube एप्लिकेशन का उपयोग करके मूवी को ऑफलाइन मोड में देख सकते हैं, जिससे आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी फिल्म का आनंद ले सकते हैं।

हिंदी में साउथ मूवी कैसे देखे?

साउथ मूवी देखने के लिए आप यूट्यूब पर साउथ फिल्में सर्च करके देख सकते हैं और वे अक्सर हिंदी में डब की जाती हैं। आप और भी ऐप्लिकेशन्स जैसे कि Disney+ Hotstar का इस्तेमाल करके साउथ फिल्मों को देख सकते हैं।

आखिरी शब्द – Movie Dekhne Wala Apps

दोस्तों, हम उम्मीद करते हैं कि आपको आज की मूवी देखने वाला ऐप (Movie Dekhne Wala Apps) की जानकारी पसंद आई होगी और आपने मूवी देखने वाले एप्लिकेशन्स के बारे में भी कुछ नया जाना होगा। अगर आपको आज का पोस्ट पसंद आया है, तो कृपया करके इस पोस्ट को अपने मूवी लवर दोस्त के साथ शेयर करें। अगर आपके पास कोई प्रश्न हैं तो निचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Leave a Comment